सनराइजर्स बनी आईपीएल की नई चैंपियन, आरसीबी को ८ रन से हराया

सनराइजर्स बनी आईपीएल की नई चैंपियन, आरसीबी को ८ रन से हराया

आईपीएल-९ के खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के खिलाफ पारी की शुरुआत और अंत दोनों ही शानदार रही। शुरुआत में कप्तान डेविड वार्नर ने आतिशी पारी खेली फिर अंत में बेन कटिंग (नाबाद ३९ रन, १५ गेंद) ने लाजवाब पारी खेलकर टीम को २०० के पार पहुंचा दिया।

आईपीएल के खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने २० ओवर में ७ विकेट पर २०८ रन बनाए। आखिरी ओवर में आरसीबी गेंदबाज शेन वॉटसन बहुत महंगे साबित हुए। बेन कटिंग ने इस ओवर में १५ गेंदों में ३९ रन बनाए। उन्होंने आखिरी गेंदों में एक चौका और ३ छक्के लगाकर २४ रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने २० ओवर में ७ विकेट पर २०० रन ही बना सकी।

क्रिस गेल और विराट कोहली की धमाकेदार बल्लेबाजी से एक पल ऐसा लगा था कि आरसीबी जीत ही जाएगी। जिस तरह ११४ रनों की पहले विकेट की साझेदारी और क्रिस गेल के ७५ रन। लेकिन विराट कोहली के विकेट के बाद आरसीबी के विकेटों का पतन जारी रहा। सनराइजर्स ने पहले धमाकेदार बल्लेबाजी की फिर कसी हुई गेंदबाजी मैच में निर्णायक रहे।

हार के साथ ही विराट कोहली की टीम आरसीबी का अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने का ख्वाब अधूरा रह गया। हालांकि दूसरी ओर सनराइजर्स के लिए भी यह पहला आईपीएल खिताब है। २००९ में डेक्कन चाजर्स ने आरसीबी को हराकर आईपीएल खिताब जीता था।